10वीं और 12वीं के मेधावी यों को किया जाएगा सम्मानित और पुरस्कृत

Spread the love
यूपी बोर्ड की वार्षिक परीक्षा 2020 में अच्छे नंबरों से सफलता पाने वाले विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी है। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट 2020 के मेधावी विद्यार्थियों को इस वर्ष टैबलेट व पुरस्कार की धनराशि दी जाएगी। सम्मान समारोह जिला स्तर पर आयोजित किया जाएगा। इस संबंध में निदेशक विनय कुमार पाण्डेय ने आदेश जारी कर दिया है।

जिला विद्यालय निरीक्षकों केा कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस कार्यक्रम में जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। राज्य स्तरीय मेधावी विद्यार्थियों को एक लाख रुपए और जिला स्तर के मेधावियों को 21 हजार रुपए दिए जाएंगे। इसके अलावा टैबलेट भी दिए जाएंगे। इसके लिए 3.88 करोड़ रुपए जारी कर दिए गए हैं और टैबलेट भी डीआईओएस को भेजे गए हैं।

इसके लिए मंडलवार नोडल अफसर नियुक्त किए गए हैं। सभी जिलों को पुरस्कृत करने वाले विद्यार्थियों की सूची सोमवार तक निदेशालय को भेजनी है। इसके लिए उप निदेशक विकास श्रीवास्तव मेरठ, सहारनपुर, अलीगढ़ की, पीसी यादव को मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, आरके तिवारी को आगरा, बस्ती, कानपुर, राजकुमार को अयोध्या, देवीपाटन, गोरखपुर, प्रतिमा सिंह को आजमगढ़, वाराणसी, मिर्जापुर और विनोद कुमार को प्रयागराज, झांसी व चित्रकूट की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

राज्य सरकार हर वर्ष सभी बोर्डों के दसवीं व इंटरमीडिएट के टॉप 10 विद्यार्थियों को राज्य स्तर व जिला स्तर पर सम्मानित करती है। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले वर्ष इस कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो सका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *