यू पी बोर्ड परीक्षा शायद विधान सभा चुनाव बाद हो।

Spread the love

प्रयागराज: यूपी बोर्ड की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं हो पाया है क्योंकि उसी दौरान विधानसभा चुनाव होने हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चलते यूपी बोर्ड परीक्षा की तिथियों को लेकर अब भी निर्णय नहीं हो पाया है। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने स्पष्ट किया कि विधानसभा चुनाव के बाद ही बोर्ड परीक्षाएं होंगी।

प्री बोर्ड परीक्षाएं चुनाव के पहले करवाई जाएंगी। ‘हिंदुस्तान’ में प्रकाशित खबर के मुताबिक  उन्होंने कहा कि इस बार हमने अर्धवार्षिक परीक्षाओं के अंक यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करवाये हैं। ये पहली बार हुआ है। हम प्री बोर्ड परीक्षाएं भी चुनाव के पहले करवा लेंगे।

विधानसभा चुनाव मार्च तक होने की उम्मीद है।
माना जा रहा है कि यूपी बोर्ड की हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 24 अप्रैल के आसपास शुरू हो सकती हैं। योजना है कि 16 से 18 दिनों में 10वीं और 12वीं दोनों की परीक्षाएं करा ली जाएंगी। वहीं प्री बोर्ड की परीक्षाएं जनवरी में होंगी।

यूपी बोर्ड में प्री बोर्ड परीक्षाएं पिछले सत्र से ही अनिवार्य की गई हैं। इससे पहले स्कूल अपने स्तर से इसे कराते थे। लेकिन इस बार हर लिखित परीक्षा व प्रायोगिक परीक्षा के नम्बर वेबसाइट पर अपलोड किए जा रहे हैं।

इसलिए बच्चों को अपनी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर तैयार लेन की जरूरत है ताकि वह अच्छे से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *