9212 हेल्थ वर्कर भर्ती 2021 का परीक्षा कार्यक्रम और पाठ्यक्रम जारी

Spread the love

UPSSSC -उत्तरप्रदेश में होगी स्वास्थ्य कर्मचारियों की बड़ी भर्ती।सारे आवेदन ऑनलाइन ही कराये जाएंगे और नेगटिव मार्किंग ने अभ्यर्थियों की जरा मुश्किल कर दी है।

इस संदर्भ में UPSSSC उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 9212 हेल्थ वर्कर भर्ती 2021 का परीक्षा कार्यक्रम और पाठ्यक्रम जारी कर दिया है। 9 नवंबर 2021 को जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, महानिदेशक, परिवार कल्याण उत्तर प्रदेश सरकार, लखनऊ के आधीन स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) के 9212 रिक्त पदों पर चल रही भर्ती प्रक्रिया के तहत आयोजित होनी वाली परीक्षा की योजना और पाठ्यक्रम को स्वीकृति प्रदान की गई है। यूपी में हेल्थ वर्कर भर्ती के लिए पीईटी 2021 मेंं भाग लेने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर परीक्षा पाठ्यक्रम व परीक्षा योजना देख सकते हैं।

यूपी हेल्थ वर्कर भर्ती 2021 की परीक्षा योजना एवं पाठ्यक्रम अभ्यर्थियों के सूचनार्थ वेबसाइट पर प्रकाशित किया गया है। इस भर्ती में यूपीएसएसएससी की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में सफल अभ्यर्थी ही भाग ले सकेंगे।

आयोग ने कहा है कि 9212 हेल्थ वर्कर भर्ती के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए जाने के लिए विज्ञापन अलग से प्रकाशित किया जाएगा।

परीक्षा योजना :
विषयगत ज्ञान पर आधारित कुल प्रश्न 100 होंगे। इन प्रश्नों के लिए कुल 100 अंक निर्धारित हैं। परीक्षा की समयावधि दो घंटे रहेगी।

अभ्यर्थी ध्यान दें कि लिखित परीक्षा एक पाली की होगी। परीक्षा के प्रश्न वस्तुनिष्ठ और बहुविकल्पीय प्रकार की होंगे। प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी होगी। प्रत्येक पश्न का 1/4 अंक काटा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *